AUS vs ENG के बीच होने वाली 5 वें टेस्ट मैच की संभावित Dream11 टीम: Ashes 2019

AUS vs ENG Dream11 Prediction, Playing 11 & Livescore: 5th Test, Ashes 2019
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच में एशेज़ टेस्ट सीरीज़ का 5 वां और आखिरी मैच लंदन में खेला जाएगा। मैनचेस्टर में खेले गए सीरीज़ के चौथे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने 184 रनों से जीत हासिल करके एशेज़ पर अपने कब्ज़े को बरकार रख लिया है, साथ ही सीरीज़ में भी अजेय बढ़त हासिल कर ली।

चौथे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने फिट होकर मैदान में वापसी क्या की एकबार फिर से ऑस्ट्रलियन टीम का रूप अलग दिखने लगा और स्मिथ ने पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को एक मजबूत स्थिती में पहुंचाने का काम किया। ऑस्ट्रेलियन टीम के तेज़ गेंदबाज़ो के इंग्लैंड के बल्लेबाज़ फिर से नतमस्तक होते हुए दिखाई दिए और टीम को 2-1 से सीरीज़ में बढ़त दिला दी।

AUS vs ENG Dream11 Prediction

पिच रिपोर्ट | AUS vs ENG 5th Test Pitch Report
सीरीज़ के 5 वें टेस्ट को लेकर बात करी जाए तो वह लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच बल्लेबाज़ो के लिए काफी मुफीद मानी जाती है, साथ ही पहले सेशन में इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ो को भी मदद मिलेगी। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला अधिक सही होगा क्योंकि चौथे और 5 वें दिन बल्लेबाज़ी करना आसान काम नहीं होने वाला है।
औसत पहली का स्कोर – 349 रन
औसत दूसरी पारी का स्कोर – 306 रन
औसत तीसरी पारी का स्कोर – 234 रन
औसत चौथी पारी का स्कोर – 154 रन
पिछले 5 टेस्ट मैचो में लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड – जीत 1, हार 4

मैच डिटेल्ट | AUS vs ENG 5th Test Match Details
दोनों ही टीमों के बीच में खेला जाने वाला सीरीज़ का 5 वां टेस्ट मैच 12 सितम्बर को भारतीय समयानुसार दोपहर को 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर होगी।
पिछले 9 टेस्ट मैचो में आमना सामना
ऑस्ट्रेलिया – 4
इंग्लैंड – 4
ड्रॉ – 1

स्कॉवड | AUS vs ENG 5th Test Squad

ऑस्ट्रेलिया (Australia):
कैमरून बेनक्रॉफ्ट, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाज़ा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन लायन, जेम्स पैटिंसन, जोश हेजलवुड, पीटर सिडल, मिचल स्टार्क, मिचल मार्श, माइकल नीशर, मैथ्यू वेड, मार्नश लबुशाने, मार्कस हैरिस।

इंग्लैंड (England):
रोरी बर्न्स, जेशन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जॉस बटलर, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवरटन, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड।

संभावित प्लेइंग इलेवन | AUS vs ENG 5th Test Probable Playing 11

ऑस्ट्रेलिया (Australia):
मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नश लबुशाने, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन लायन, मिचल स्टार्क, जोश हेजलवुड, मैथ्यू वेड।

इंग्लैंड (England):
रोरी बर्न्स, जेशन रॉय, जो रूट (कप्तान), जो डेनली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जॉस बटलर, क्रेग ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जोफ्रा आर्चर।

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नज़रे | AUS vs ENG Best Players

ऑस्ट्रेलिया (Australia):
स्टीव स्मिथ (Steve Smith)– स्मिथ ने जिस तरह से एक साल बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, उसको लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। अभी तक स्मिथ ने इस सीरीज़ के जिन 3 टेस्ट मैचो में खेला है, उसमें उन्होंने हर पारी में 50 से अधिक रन बनायें हैं। 5 पारियों में स्मिथ ने 134.20 के औसत से 671 रन बनायें हैं, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)– दूसरे टेस्ट में जब स्मिथ के घायल होने पर दूसरी पारी में खेलने का मौका मिलने के बाद मार्नश ने अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया और अभी तक 5 पारियों में 58.20 के औसत से 291 रन बनायें हैं। जिसमें इन 5 पारियों में 4 में मार्नश ने अर्धशतक लगाया है।

पैट कमिंस (Pat Cummins)– अभी तक इस एशेज़ टेस्ट सीरीज़ में पैट कमिंस ने सबसे अधिक विकेट हासिल किए हैं। कमिंस ने 4 मैचो में खेलते हुए 17.42 के औसत से 24 विकेट हासिल किए हैं।

इंग्लैंड (England):
बेन स्टोक्स (Ben Stokes)– सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में स्टोक्स ने मैन विनिंग पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में वह बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। अभी तक स्टोक्स 8 पारियों में 59 के औसत से 354 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतकीय पारियां शामिल हैं। इसके अलावा गेंदबाज़ी में स्टोक्स ने 8 विकेट भी हासिल किए हैं।

रोरी बर्न्स (Rory Burns)– बर्न्स ने पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की थी, लेकिन इसके बाद वह अभी तक पूरी सीरीज़ में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। रोरी बर्न्स ने इस सीरीज़ में अभी तक 8 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए 40.38 के औसत से 323 रन बनायें हैं।

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)– आर्चर ने अभी तक इंग्लैंड टीम की तरफ से सबसे अधिक प्रभावित किया है, अपनी तेज़ गति से वह ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ो को मुश्किलों मे डालते हुए नज़र आयें हैं। 3 मैचो में आर्चर ने 19.88 के औसत से 19 विकेट हासिल किए हैं।

संभावित ड्रीम इलेवन टीम | AUS vs ENG Dream11 Team Prediction: 5th testAUS vs ENG 5th Test Dream11

विकेटकीपर

  • जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज़

  • स्टीव स्मिथ (कप्तान)
  • रोरी बर्न्स
  • जो डेनली

ऑलराउंडर्स

  • बेन स्टोक्स
  • मार्नश लबुशाने

गेंदबाज़

  • जोफ्रा आर्चर
  • पैट कमिंस (उपकप्तान)
  • मिचल स्टार्क
  • स्टुअर्ट ब्रॉड
  • जोश हेजलवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *