इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे एशेज़ टेस्ट की Dream11 टीम | ENG vs AUS Dream11 Prediction 2nd Test

ENG vs AUS 2nd Test Ashes 2019ENG vs AUS Dream11 Prediction 2nd Test: Ashes 2019
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज़ सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच 14 अगस्त से लार्ड्स के ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीरीज़ का पहला टेस्ट मैच एजबैस्टन के ग्राउंड पर खेला गया था, जिसमें मेजबान इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं साल 2001 के बाद से इंग्लैंड की टीम ने एकबार भी घर पर एशेज़ सीरीज़ नहीं गवायीं है।

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए पहले टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने टीम की बल्लेबाज़ी को पूरी तरह से अपने कंधो पर उठा रखा था और इंग्लैंड के लिए यही हार का सबसे बड़ा कारण बना वहीं तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन का पहले सेशन में अनफिट हो जाना भी अंग्रेज टीम के लिए बड़ा नुकसान साबित हुआ।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में 2 बदलाव साफ तौर पर दिख रहे हैं, जिसमें जेम्स एंडरसन की जगह पर जोफ्रा आर्चर को मौका दिया जाएगा वहीं मोईन अली के पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह टीम में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार खेल दिखाने वाले जैक लीच को शामिल किया गया है।

मैच डिटेल्स | ENG vs AUS 2nd Test: Ashes 2019
एशेज सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच क्रिकेट के मक्का लार्ड्स के मैदान में भारतीय समयानुसार शाम को 3 बजकर 30 मिनट पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव प्रसारण सोनी नेटवर्क पर किया जाएगा वहीं ऑनलाइन इसे सोनी लिव एप पर किया जाएगा।

वेदर रिपोर्ट | ENG vs AUS 2nd Test: Ashes 2019
इस टेस्ट मैच को लेकर मौसम की बात करी जाए तो पूरे हफ्ते लंदन में बारिश के आसार हैं, लेकिन दूसरे दिन का खेल बेहतर हो सकता है। इसके अलावा बाकी दिनों में बारिश का खेल के दौरान व्यवधान देखा जा सकता है।

पिच कंडीशन | | ENG vs AUS 2nd Test: Ashes 2019
लार्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर पिच की बात करी जाए तो यहां पर गेंदबाज़ो के लिए काफी कुछ मदद है। आयरलैंड के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच इस मैदान पर खेला गया था, जिसमें स्टुअर्ट ब्राड और क्रिस वोक्स ने शानदार गेंदबाज़ी की थी। मौसम में बदलाव के साथ यहां पर पूरे दिन तेज़ गेंदबाज़ो के लिए हमेशा मदद देखी जा सकती है।

इंग्लैंड टीम न्यूज़
जेम्स एंडरसन के दूसरे टेस्ट मैच में अनफिट होकर बाहर हो जाने के बाद जोफ्रा आर्चर को उनके करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है। वहीं ओली स्टोन का भी पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से जैक लीच को भी खेलने का मौका मिल सकता है।

इंग्लैंड के इन खिलाड़ियो पर रहेंगी नज़रे
स्टुअर्ट ब्राड (Stuart Broad)– पहले टेस्ट में ब्राड ने अपने करियर के 450 विकेट पूरे किए थे, जब भी ब्राड गेंद को उपर डालने का प्रयास करते हैं, तो वह बल्लेबाज़ को हमेशा तकलीफ में डालने का काम करते हैं और एंडरसन की गैरमौजूदगी में उनके कंधो पर गेंदबाज़ी अटैक की जिम्मेदारी रहने वाली है।

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)– इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर किसी तुरूप के इक्के से कम नहीं साबित हो सकते हैं, क्योंकि आर्चर ने पूरे विश्वकप के दौरान जिस तरीके से गेंदबाज़ी की थी, उसने टीम को पहली बार विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

जो रूट (Joe Root)– टीम के कप्तान होने के नाते जो रूट को आगे आकर टीम के लिए प्रदर्शन करना होगा क्योंकि पहले टेस्ट में वह कप्तान के रूप में पूरी तरह से खरे नहीं उतर सके थे। रूट का टेस्ट औसत अभी भी 48.94 का रहा है।

इंग्लैंड टीम फार्म
इंग्लैंड टीम के टेस्ट फार्म को देखा जाए तो वह वनडे की तरह वर्तमान में उतना सफल नहीं है। टेस्ट में टीम को तकलीफ में साफ तौर पर देखा गया, आयरलैंड के खिलाफ टीम ने जो जीत हासिल की थी, उसमें भी पहली पारी में इंग्लैंड की टीम बल्लेबाज़ी करते हुए धराशायी हो गयी थी।

वहीं वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम ने इस साल की शुरूआत में जो टेस्ट सीरीज़ खेली थी, उसमें टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 8 विकेट 122 पर गिराने के बाद टीम ने अपनी पकड़ को कमजोर कर लिया था।

संभावित प्लेइंग इलेवन | England Predicted Playing 11
रोरी बर्न्स, जेशन रॉय, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जॉस बटलर, जो डेनली, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्राड, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच।

ऑस्ट्रेलिया टीम न्यूज़
पहले टेस्ट मैच में मिचल स्टार्क और जोश हेजलवुड को टीम से बाहर रखने के बाद भी बाकी गेंदबाज़ टीम की उम्मीद पर पूरी तरह से खरा उतरे थे। स्टार्क और हेजलवुड ने वार्मअप मैच में शानदार वार्किशायर के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। दोनों ने ही मिलकर 5 विकेट हासिल किए थे, जेम्स पैटिंसन की जगह पर इन दोनों में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नज़रे
स्टीव स्मि (Steve Smith)– जिस तरीके से बैन के बाद पहले ही टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने दोनों ही पारियों में शतक लगाए उसने एकबार फिर से साबित कर दिया कि वह टेस्ट फार्मेट में सबसे शानदार बल्लेबाज़ो में से एक हैं। स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनायें थे।

नाथन लायन (Nathan Lyon)– नाथन लायन ने भले ही एजबैस्टन टेस्ट की पहली पारी में उतनी अच्छी गेंदबाज़ी ना की हो लेकिन दूसरी पारी में इस ऑफ स्पिनर ने वापसी करते हुए 49 रन देकर 6 विकेट हासिल करके टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

पैट कमिंस (Pat Cummins)– कमिंस ने पहले टेस्ट में 7 विकेट अपने नाम पर किए थे और तेज़ गेंदबाज़ी अटैक का जिम्मा अपने कंधे पर लेकर चले थे। लार्ड्स के मैदान पर एकबार फिर से कमिंस को स्टार्क और सिडल के साथ मिलकर इस जिम्मेदारी को निभाना होगा।

ऑस्ट्रेलिया टीम का फार्म
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज़ सीरीज़ से पहले इस साल 2 टेस्ट सीरीज़ खेली थी, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने सीरीज़ को 2-0 से अपने घर पर जीता था, तो वहीं भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज़ में टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

कंगारू गेंदबाज़ो ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में भी कमाल दिखाया था और पहले टेस्ट में टीम ने एक पारी और 40 रन से जीत हासिल की थी तो दूसरे टेस्ट मैच में 366 रन से जीत हासिल की थी, जिसके बाद टीम ने एशेज़ सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में 251 रनों से जीत हासिल की थी।

संभावित प्लेइंग इलेवन | Australia Predicted Playing 11
कैमरून बैनक्राफ्ट, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाज़ा, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, नाथन लायन, मिचल स्टार्क।

संभावित ड्रीम एलेवन एकादश | ENG vs AUD Dream11 Team PredictionEng vs Aus 2nd Test Dream 11 Team

विकेटकीपर

  • मैथ्यू वेड

बल्लेबाज़

  • स्टीव स्मिथ (कप्तान)
  • जो रूट
  • रोरी बर्न्स

ऑलराउंडर

  • बेन स्टोक्स

गेंदबाज़

  • नाथन लायन
  • पैट कमिंस
  • मिचल स्टार्क
  • क्रिस वोक्स (उपकप्तान)
  • स्टुअर्ट ब्राड
  • जोफ्रा आर्चर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *