BWF ने कोरोना वायरस को लेकर अपने कार्यक्रम को लेकर जारी किया नया बयान

saina-nehwal

अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन गवर्निंग बॉड़ी या बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर अपनी तरफ से नया बयान जारी करते हुए उनका होने वाले इवेंट को रद्द करने का फैसला किया है। मौजूदा समय में चीन में हेल्थ इमरजेंसी है और इसी कारण वहां पर पिछले कुछ महिनों में कई स्पोर्ट्स इवेंट को पहले ही रद्द किया जा चुका है।

इस इवेंट के रद्द हो जाने के बाद जो सबसे बड़ा सवाल खड़ा हुआ है, वह यह कि टोक्यो ओलंपिक के लिए होने वाले क्वालिफिकेशन में इसका असर देखने को मिलेगा। क्योंकि इससे पहले भी जो इवेंट रद्द किए गए हैं, वह टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफिकेशन सिस्टम का हिस्सा थे। इससे ओलपिंक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए भी परेशानी खड़ी होने वाली है।

BWF ने अपनी तरफ से जारी किया यह बयान

saina-nehwal

यह हमारे लिए बेहद निराशा की बात है, कि हमें इस इवेंट को रद्द करना पड़ रहा है, क्योंकि यह खिलाड़ियों के लिए भी ओलंपिक क्वालिफिकेशन को देखते हुए बेहद महत्तवपूर्ण इवेंट था। यह किसी के भी हाथ में नहीं होता है, लेकिन हमें हालात को देखते हुए इस इवेंट को रद्द करने का फैसला करना पड़ रहा है।

यहां पर देखिए BWF का ट्वीट

भारतीय टेनिस स्टार साइना नेहवाल के लिए ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए इस टूर्नामेंट में खेलना बेहद जरुरी था, क्योंकि इसके जरिए वह क्वालिफिकेश सिस्टम के तहत अपनी टिकट को पक्का कर सकती हैं और इवेंट रद्द हो जाने की वजह से उन्हें सबसे ज्यादा निराशा हुई होगी। क्योंकि इससे पहले जर्मन ओपन, सुपर 300 वर्ल्ड टूर इवेंट भी रद्द हो जाने से साइना के लिए ओलंपिक में हिस्सा लेने के रास्ते बेहद कम हो गए हैं।

अब इस बात का भी अंदेशा लगाया जा रहा है, कि अगले महिने होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन को भी रद्द किया जा सकता है, जो सभी के लिए बेहद निराशाजनक बात होगी क्योंकि ओलंपिक 4 सालों में एकबार होता जिसके लिए हर खिलाड़ी काफी बेसब्री से इंतजार करता है, ताकि वह अपने देश की तरफ से हिस्सा लेकर पदक जीत सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *