IPL में Kings XI Punjab के बेस्ट फील्डर

mayank-agarwal-ipl

क्रिकेट में पिछले 10 सालों में हमें जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला है, वह हर टीम का फील्डिंग में शानदार सुधार जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण टी20 क्रिकेट रहा है, क्योंकि इसमें एक-एक रन ही बेहद अहमीयत होती है और कोई भी टीम खराब फील्डिंग की वजह से मैच को गवानी का खतरा नहीं उठा सकती है।

भारतीय टीम की भी फील्डिंग में भी इस फार्मेट के कारण काफी सुधार देखने को मिला है और इसमें इंडियन प्रीमियर लीग के बहुत बड़ी भूमिका देखने को मिली है। आईपीएल में भी खेलने वाली सभी टीमों की फील्डिंग हमेशा बेहद शानदार देखने को मिली है, जिसके बाद हम आपको आईपीएल में खेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बेस्ट फील्डरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – मंदीप सिंह

mandeep-singh-ipl

मंदीप सिंह जिनको भले ही अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका ना मिला हो लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के अहम सदस्य हैं और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के साथ वह फील्डिंग में भी बेहद शानदार दिखते हैं। मंदीप सिंह जो साल 2011 से किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सदस्य हैं, उन्होंने टीम के लिए 54 मैचो में 17 कैच पकड़े हैं।


2 – मयंक अग्रवाल

mayank-agarwal-ipl

साल 2019 में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले भारतीय टेस्ट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल जो लिमिटेड ओवर्स में भी एक धाकड़ बल्लेबाज माने जाते हैं, वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के एक अहम सदस्य हैं, जिसमें वह मध्यक्रम में काफी टीम को संभालने की बड़ी भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा अग्रवाल फील्डिंग में भी किसी से कम नहीं है और इसी कारण साल 2018 के आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बनने वाले अग्रवाल ने टीम के लिए 24 मैचो में 9 कैच को अपने नाम पर किया है।


1 – ग्लैन मेक्सवेल

glenn-maxwell-ipl-fielding

ऑस्ट्रेलिया टीम से हमें हमेशा एक से एक शानदार फील्डर्स देखने को मिले हैं और उसी में एक नाम विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मेक्सवेल का है, जो बल्लेबाजी में तो गेंदबाजो की नाक में दम करके रखते हैं, तो वहीं फील्डिंग के समय बल्लेबाजो को आसानी से रन चुराने से रोकते हैं। आईपीएल में ग्लैन मेक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब टीम के बेहद अहम सदस्य हैं। मेक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 57 मैचो में 24 कैच पकड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *