IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ इन बॉलर्स ने डाले हैं, सबसे ज्यादा मेडन ओवर

Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा मेडन ओवर: टी20 क्रिकेट फार्मेट में किसी भी गेंदबाज के लिए बल्लेबाजो को तेजी से रन बनाने से रोकना काफी मुश्किल भरा होता है और उसमें यदि कोई गेंदबाज मेडन ओवर डाल देता है, तो वह किसी बड़ी कामयाबी से कम नहीं समझा जाता है, क्योंकि 20 ओवर के मैच में यदि 6 लगातार गेंदो में रन नहीं बनते हैं, तो इससे बल्लेबाजी करने वाली टीम के उपर दबाव बेहद बढ़ जाता है।

इंडियन प्रीमियर लीग जो विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग मानी जाती है, उसमें खेलने वाले खिलाड़ी हमेशा उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं, जिस कारण गेंदबाजो को बेहद कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। IPL में खेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के पास हमेशा एक से एक शानदार खिलाड़ी हमें टीम में देखने को मिले हैं, जो पहले ओवर से ही तेजी के साथ रन बनाते हुए दिखे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी गेंदबाज हैं, जिन्होंने Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने में कामयाब हो सके हैं।

3 – इरफान पठान

irfan-pathan-ipl

भारतीय टीम के पूर्व बायें हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान जो नयी गेंद के साथ हमेशा विकेट लेने के लिए पहचाने जाते थे, उनका वही जलवा हमें IPL में भी देखने को मिला है। इरफान पठान ने IPL में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 29 ओवर की गेंदबाजी में 1 ओवर मेडन डाला हैं।

Read More: IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन


2 – अमित मिश्रा

Amit Mishra

दिग्गज लेग स्पिनर और IPL में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर रहने वाले अमित मिश्रा को हमेशा एक विकेट टेकिंग गेंदबाज के तौर पर देखा गया है, जो टीम के लिए महत्तवपूर्ण समय पर विकेट दिलाने का काम कई बार करते हुए दिखे हैं। अमित मिश्रा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL में 66 ओवर की गेंदबाजी में 1 ओवर मेडन डाला है।


1 – प्रवीण कुमार

praveen-kumar-ipl

पूर्व भारतीय मध्यम गति के तेज गेंदबाज प्रविण कुमार जो अपनी स्विंग करती हुई गेंदो के लिए जाने जाते थे, उन्होंने IPL में भी शानदार गेंदबाजी की है और इसी कारण उनके नाम पर अभी भी सबसे ज्यादा मेडन ओवर IPL में करने का रिकॉर्ड दर्ज है। प्रवीण कुमार ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL में 37.3 ओवर की गेंदबाजी में 1 ओवर मेडन डाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *