IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

umesh-yadav-ipl

किसी भी गेंदबाज के लिए टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करना आसान काम कभी नहीं रहा है और यह हम सभी ने देखा भी है, लेकिन इसके बावजूद बॉलर्स ने इस फार्मेट के हिसाब से खुद की गेंदबाजी में कई तरह के बदलाव भी किए हैं, जिससे विपक्षी टीम के बल्लेबाज उनके खिलाफ आसानी से रन नहीं बना सके।

आईपीएल में खेलने वाली हर टीम के पास अब टी20 क्रिकेट के विशेषज्ञ गेंदबाज हैं, जो हालात के अनुसार शानदार बॉलिंग करते हुए दिखाई देते हैं, जिसके बाद हम आपको आईपीएल में खेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – ड्वेन ब्रावो (22 विकेट)

dwayne-bravo-ipl

2 बार आईपीएल में पर्पल कैप जीतने वाले वेस्टइंडीज़ टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मजा आता है। ब्रावो ने 15 पारियों में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 22 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन पर 4 विकेट हासिल करना था।


2 – सुनील नारायण (26 विकेट)

sunil-narine-ipl

एक और वेस्टइंडीज़ से आने वाले स्पिनर सुनील नारायण जिनको टी20 क्रिकेट का विशेषज्ञ स्पिनर माना जाता है, क्योंकि नारायण अधिकतर गेंदबाजी शुरु के 6 ओवर और अंतिम के 5 ओवरो में करते हुए दिखाई दे जाते हैं, जहां पर बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की तरफ देखता है, लेकिन नारायण उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं। सुनील नारायण को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना पसंद है और इसी कारण उन्होंने 17 मैचो में 26 विकेट किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ लिए हैं।


1 – उमेश यादव (29 विकेट)

kxip-vs-rcb

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव जिनकी शानदार गेंदबाजी का नमूना आईपीएल में भी देखने को मिला है, उसमें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्हें खेलने में सबसे अधिक मजा आता है। उमेश यादव ने आईपीएल में 18 मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 29 विकेट अपने नाम पर किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *