IPL में KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

David Warner IPL

इंडियन प्रीमियर लीग के खिताब को 2 बार अपने नाम पर करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए आईपीएल के शुरुआती कुछ सीजन बेहद खराब बीते थे, लेकिन इसके बाद टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में शानदार खेल का परिचय देते हुए खुद को एक मजबूत टीम के रुप में दर्शाने का काम किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस सफलता का सबसे बड़ा श्रेय उनके गेंदबाजो को जाता है, जिन्होंने लगातार टीम के लिए शानदार गेंदबाजी की है, जिस कारण किसी भी बल्लेबाज के लिए केकेआर के खिलाफ आसानी से रन बनाना बेहद मुश्किल काम लगा। जिसके बाद हम आपको इस आर्टिकल में केकेआर के खिलाफ आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 – डेविड वार्नर (829 रन)

david-warner-ipl

ऑस्ट्रेलियन टीम के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर के बल्ले का कमाल आईपीएल में भी सभी को देखने को मिला है और इसी कारण भारत में भी उनके कई क्रिकेट प्रेमी देखने को मिल जायेंगे। वार्नर ने आईपीएल में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 मैचो में खेलते हुए 43.63 के शानदार औसत के साथ 829 रन बना चुके हैं, जिसमें 2 शतकीय पारियों के साथ 4 अर्धशतक भी शामिल हैं।


2 – रोहित शर्मा (824 रन)

Rohit Sharma

मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों ही फार्मेट में टॉप 3 के बल्लेबाजो में शामिल भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल में भी हर टीम के खिलाफ काफी बोलता हुआ नजर आया है। रोहित ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 25 मैचो में खेलते हुए 45.77 के औसत के साथ 824 रन बना चुके हैं।


3 – सुरेश रैना (818 रन)

Suresh Raina IPL

आईपीएल के 12 सीजन खत्म हो जाने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज बायें हाथ के खिलाड़ी सुरेश रैना जो चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी क्रम का एक अहम हिस्सा हैं, उन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 22 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 45.44 के औसत के साथ 818 रन बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *