IPL में Rajasthan Royals के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

IPL 2020 Rajasthan Royals Reveal Reason Behind Trading Ajinkya Rahane To Delhi Capitals

इंडियन प्रीमियर लीग जिसमें एक से एक शानदार खिलाड़ी हमें हर सीजन में देखने को मिलते हैं और इसी कारण इस टी20 लीग की खूबसूरती हर साल और अधिक बढ़ जाती हैं। जहां हमें 12 सीजन में अभी तक ऐसे बल्लेबाज देखने को मिले हैं, जिन्होंने लगातार हर सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी का भरोसा जीता है और इसी कारण उनकी फ्रेंचाइजी भी उनके उपर अपना भरोसा कायम रखती हैं।

राजस्थान रॉयल्स जो आईपीएल की 8 टीमों में से एक है, उसने भी हर सीजन में कई बड़े बदलाव अपनी टीम को लेकर किए हैं, लेकिन टीम अपने महत्तवपूर्ण खिलाड़ियों को लेकर अधिक बदलाव करते हुए नहीं दिखी जिसके बाद हम आपको आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – संजू सैमसन (1724 रन)

sanju-samson-rr

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन जो तकनीकि रुप से काफी सक्षम खिलाड़ी दिखते हैं, वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के बल्लेबाजी क्रम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। संजू सैमसन को साल 2013 के सीजन में पहली बार राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने का मौका मिला था, जिसके बाद से वह लगातार टीम का हिस्सा बने हुए हैं और सैमसन ने अभी तक टीम के लिए 71 मैचो में 28.73 के औसत के साथ 1724 रन बना चुके हैं।


2 – शेन वॉट्सन (2474 रन)

shane-watson-rajastha-royals

ऑस्ट्रेलियन टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉट्सन आईपीएल में लम्बे समय तक राजस्थान रॉयल्स टीम का एक अहम हिस्सा रहे हैं, जिसमें उन्होंने टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से ही महत्तवपूर्ण योगदान दिया है। शेन वॉट्सन जो साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने थे, उन्होंने साल 2015 के सीजन तक 84 मैच खेलते हुए 35.85 के औसत के साथ 2474 रन बनाये थे।


3 – अजिंक्य रहाणे (3098 रन)

IPL 2020 Rajasthan Royals Reveal Reason Behind Trading Ajinkya Rahane To Delhi Capitals

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की बल्लेबाजी क्रम का एक महत्तवपूर्ण हिस्सा थे। अजिंक्य रहाणे को साल 2011 के आईपीएल सीजन में पहली बार राजस्थान रॉयल्स टीम से खेलने का मौका मिला था, जिसके बाद वह साल 2019 तक के सीजन तक टीम का हिस्सा रहे। रहाणे ने इस दौरान टीम के लिए 106 मैचो में 35.60 के औसत के साथ 3098 रन बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *