खतरे मे है टोक्यो ओलंपिक 2020

2020 मे होने वाला टोक्यो ओलंपिक खतरे मे है और इस बार खतरा किसी इंसान या किसी संगठन से नही बल्कि कोरोनावायरस से है।कोरोनावायरस ने पहले ही क्रिकेट जैसे खेल को प्रभावित किया और इसका ङर ओलंपिक पर भी साफ तौर से देखा जा सकता है।टोक्यो ओलंपिक 2020 जुलाई माह से शुरु होने वाला है और ओलंपिक शुरु होने मे ज्यादा समय नही रह गया है।

olympics

2020 का ओलंपिक टोक्यो मे ही होने वाला है और ऐसे समय मे टोक्यो से इस तरह के खबर आना काफि सवाल खङे करता है।हालांकि ये कदम कोरोनावायरस से जापान देश और जापान कि जनता को सुरक्षित रखने कि एक कोशिश है क्योकि हम सभी जानते है इंसान कि कीमत मेडलों से ज्यादा है। टोक्यो ओलंपिक को अभी निरस्त नही किया गया है बस कुछ दिनो के लिए टाला जा सकता है और ऐसा करना ओलंपिक संगठन कि मजबुरी है,क्योकि कोरोनावायरस पुरे दुनिया मे फैला हुआ है या फैल रहा है और कोइ भी देश और देश कि जनता ये बिलकुल भी नही चाहेगी कि ये वायरस उसके देश मे दस्तक दे या इससे संक्रमित व्यक्ति उसके देश मे आये।

olympic history

ओलंपिक संगठन टोक्यो के तरफ से अभी तक कोइ नयी प्रतिक्रिया तो नही आयी है,लेकिन जल्द हि इसपे फैसला ले लिया जायेगा।अगर टोक्यो ओलंपिक को टाला जाता है तो इसे साल 2020 के अंतिम महिनो मे खेला जायेगा। आपको बता दें कि करीब 28 से 33 दिनो तक चलने वाली इस प्रतियोगिता मे 206 देशों से खिलाङी आते है और 26 अलग-अलग खेलो मे अपना दम दिखाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *