मेरे प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ को जाता है – यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal Credits Rahul Dravid For His Improvement

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट जगत के जैंटलमैन खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम इंडिया को पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, रिषभ पंत और लोकेश राहुल जैसे शानदार खिलाड़ी मिले हैं, जिन्होंने अपने खेल से लगातार सभी को प्रभावित किया है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन की भूमिका निभाने वाले द्रविड़ नये खिलाड़ियों के सही दिशा देने में अपनी महत्तवपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

राहुल द्रविड़ मौजूदा समय में एनसीए के डायरेक्टर होने के साथ भारतीय ए टीम और अंडर 19 टीम के कोच की भूमिका में भी हैं। इससे पहले द्रविड़ के कोच रहते हुए ही भारतीय अंडर 19 टीम ने न्यूज़ीलैंड में पिछले साल आईसीसी अंडर 19 विश्वकप भी जीता था। अब द्रविड़ ने साल 2020 में साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्वकप के लिए भी टीम को लेकर सही रणनीति बना रहे हैं।

इसी दौरान यशस्वी जायसवाल जिनके खेल को लेकर पिछले काफी समय से सभी बातें कर रहे हैं, उन्हें राहुल द्रविड़ की देखरेख में सीखने का मौका मिला। यशस्वी ने भी अपने खेल में सुधार को लेकर राहुल द्रविड़ को इसका श्रेय दिया जिस कारण वह घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सके।

17 साल के मुम्बई से आने वाले बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने विजय हजारे ट्राफी 2019 के सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया। जायसवाल ने 112.80 के औसत से 564 रन बनाये जिसमें 3 शतकीय पारियों के साथ 1 अर्धशतक भी शामिल हैं।

विजय हजारे ट्राफी में खुद को साबित किया

यशस्वी जायसवाल जिनको अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है, उन्होंने अपने हाल के प्रदर्शन का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया। जायसवाल ने अपने बयान में कहा कि उन्हें द्रविड़ से ऐसी सलाह मिली जो उनके खेल को लेकर काफी महत्तवपूर्ण थी और द्रविड़ ने उन्हें अपना पूरा ध्यान एक गेंद पर एक समय पर लगाने का मंत्र दिया।

जायसवाल ने अपने बयान में कहा कि, राहुल सर के मार्गदर्शन में हमें काफी लाभ हुआ। अभ्यास सत्र में उनकी रणनीति पूरी तरह से साफ रहती है, जिसमें हमें पहले से ही पता रहता है, कि हमें अभ्यास सत्र के दौरान किस चीज़ पर ध्यान देने की जरूरत हैं। उनकी एक गेंद पर एक समय ध्यान देने की सलाह ने मेरे खेल को काफी सुधार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *