अकादमी के बच्चो को ऑनलाइन सिखा रहे है धोनी और अश्विन

कोरोना के कहर से आज पुरी दुनिया ग्रसीत है ऐसे समय मे इस महामारी से बचने का एक ही तरीका है कि हम सभी अपने-अपने घरो मे रहे। कोरोना के चपेट मे खेल भी आ चुका है, पुरे दुनिया मे हरेक अंतरराष्ट्रीय मैचो को स्थगित कर दिया गया है। भारत का त्योहार माने जाना वाला IPL भी कोरोना के वजह से स्थगित है और IPL के होने पर भी संशय जारी है क्योकि IPL को लेकर BCCI के तरफ से कोई कंफर्म जानकारी नही आयी है या कोई कंफर्म तारीख भी नही मिली है।

ऐसे समय मे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इन दिनो क्रिकेटर ऐप के माध्यम से अपने लोगो ऑनलाइन के मदद से क्रिकेट प्रोग्राम प्रदान करा रहे है या ये कहे कि इंटरनेट कि मदद से इस एकांतवास मे लोगो तक क्रिकेट प्रोग्राम को पहुंचा रहे है। हम मे कोई भी नही जानता है की कोरोना के वजह से देश मे लगा ये लॉकडाउन कब खत्म होगा और ऐसे मे लोग जिस चिज अपने घर से कर सकते है वो कर रहे है।  

     

ऐप के अनुसार अकादमी का कोई भी सदस्य मतलब अकादमी से खेलने वाला या अकादमी मे खेलने वाला कोई भी खिलाडी अपने स्किल का अपने शॉर्ट का विडियो बनाके भेज सकता है और उनकी विडीयो को देखकर उनकी गतीविधियों पर नजर रखने वाले अकादमी के अधिकारी विडीयो पर प्रतिक्रिया भी देंगे। अब आप इस बात को जानते ही होगे कि विडीयो कैसे बनानी है। विडीयो बेहतर बनाना है ताकी पहले ऐप समझ सके फिर बात आगे को बढती है।   

महेंद्र सिंह धोनी के अकादमी के चिफ(प्रमुख) कोच सतजीत लाहिडी के अनुसार खिलाडीयो के इस ऐप के माध्यम से काफी फायदा पहुंचेगा। ऐसे समय मे जब पुरे देश मे कोरोना के वजह से लॉकडाउन है और लोग अपने घर मे फंसे मतलब खेल नही पा रहे है या फिर जिन्हे हर शाम प्रैक्टिस करना होता था तो उनके लिए ये काफी बेहतर तरीका सिखते रहने का और जब हमारे पास इंटरनेट जैसी सुविधा है तो हम क्यो ना इस्तेमाल करें। उन्होने साथ मे ये भी बताया कि लोगो को साथ लाने के लिए कुछ विडीयो को सोशल मिडीया पर पोस्ट कर दिया गया है।

 टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सतजीत लाहिडी ने बताया कि जो खिलाडी अभी सिख रहे है वो भी अपने स्किल कि विडीयो को पोस्ट कर सकते है और उसके अनुसार प्रतिक्रिया भी पा सकते है।

पुरे दुनिया मे कोरोना का कहर बरकरार है, ऐसे समय मे लोगो को घर पर रहना पड रहा है। इंटरनेट का भी लोगो के लिए बेहतर है क्योकि अब जब सभी घर पर बंद है तो आप गुगल क्लासरुम और जुम जैसे प्लेटफार्म लोगो के लिए एक बेहतर विकल्प है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *