IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब पिछले 2 सीजन अच्छा नहीं खेला है. रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में पंजाब ने कुछ खास नहीं किया. खैर, पंजाब ने रविचंद्रन अश्विन को रिलीज कर लोकेश राहुल को कप्तानी सोप दी है. राहुल के साथसाथ अनिल कुंबले टीम के कोच बनाये गए हैं. पंजाब ने ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर बड़ा दाव खेला है. KXIP ने ऑक्शन के दौरान 10 खिलाड़ियों को खरीदा.

सिमरन सिंह, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, जेम्स नीशम, रवि बिश्नोई, ईशान पोरेल, दीपक हूडा, शेल्डन कॉर्टल, ग्लेन मैक्सवेल, जगदीश सुचित उन खिलाड़ियों में शामिल है.

किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआती प्लेयिंग 11:- 

ओपनर्स:

lokesh rahul and chris gayle

लोकेश राहुल: राहुल पंजाब की टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. वह पंजाब की ओर से ओपनिंग करेंगे, उन्होंने पिछले दो सीजन में पंजाब के लिए बहुत रन बनाए हैं. उन्हें IPL 2020 में टीम की कप्तानी भी दी गई है.

क्रिस गेल: क्रिस गेल IPL इतिहास के सबसे बड़े खिलाड़ी माने जाते हैं. वह पंजाब के दूसरे ओपनर है. उनके नाम IPL में कई रिकॉर्ड दर्ज है.

मिडिल ऑर्डर (3,4,5,6):

Nicholas pooran, mayank agarwal, Karun Nair

मयंक अग्रवाल: मयंक अग्रवाल तीन नम्बर पर बल्लेबाजी की कमान संभालते हुए नजर सकते हैं. उन्होंने पिछले साल भी बढ़िया प्रदर्शन किया था.

निकोलस पूरन: निकोलस पूरन पिछले IPL में भी पंजाब के लिए खेले थे. वह विकेटकीपर बल्लेबाज है. वह विस्फोटक बल्लेबाज कर टीम को तेज गति से रन बनाने में मदद करते है. IPL 2020 में पूरन 4 नम्बर पर बल्लेबाजी करके अपना योगदान दे सकते हैं.

करुण नायर: वह पिछला IPL सीजन पंजाब के लिए खेल चुके हैं. वह अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं. उन्हें IPL 2020 में 5वें नम्बर पर खिलाया जा सकता है.

सरफराज खान: सरफराज खान ने अपने IPL करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलकर की थी, बाद में पंजाब ने उन्हें खरीद लिया. वह पंजाब के लिए एक अच्छे फिनिशर का रॉल अदा कर सकते हैं.

ऑलराउंडर्स:

krishnappa gowtham and maxwell

ग्लेन मैक्सवेल: इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को पंजाब ने ऑक्शन के दौरान बड़ी कीमत पर खरीदा है. वह इससे पहले भी पंजाब के लिए खेल चुके हैं और उन्हें मोहाली के ग्राउंड का अनुभव है.

कृष्णाप्पा गौतम: कृष्णाप्पा गौतम पंजाब के लिए IPL 2020 में ऑल राउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. उन्होंने 2019 के IPL में बढ़िया बल्लेबाजी की थी. वह अंतिम ओवर्स में बड़े शॉट्स खेल सकते हैं.

बॉलर्स:

Mohammed shami

मोहम्मद शमी: मोहम्मद शमी पंजाब की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. वह इस टीम का का अहम हिस्सा है. IPL 2020 में उनका एक्सपीरियंस टीम के काम सकता है.

जगदीश सूचित: इस खिलाड़ी को IPL का अच्छा एक्सपीरियंस है क्योंकि वह मुम्बई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं. मुजीब की अनुपस्थिति में वह काफी अहम किरदार निभाने वाले हैं.

शेल्डन कॉर्टल: शेल्डन कॉर्टल पर पंजाब ने बड़ा दाव खेला है. IPL ऑक्शन 2020 के दौरान पंजाब ने उन्हें 8.5 करोड़ में खरीदा. शेल्डन कॉर्टल मोहम्मद शमी के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की तेज गेंदबाजी की कमान सम्भालेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *