IPL में Delhi Capitals के खिलाफ इन बल्लेबाजो का है, सबसे ज्यादा औसत

ajinkya-rahane-ipl

क्रिकेट का खेल पिछले एक दशक में देखा जाए तो यह बल्लेबाजो के पक्ष में अधिक जाता हुआ दिखाई दिया है, जिसमें गेंदबाजो के लिए चीजे काफी सीमित कर दी गयी हैं और इसी कारण फैंस को अब बड़े-बड़े स्कोर बनते हुए देखने को मिलते हैं, इसके अलावा बल्लेबाज भी निरंतरता के साथ रन बनाते हुए दिखते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले 12 सीजन में हमें यह देखने को मिला है, जिसमें कुछ बल्लेबाज लगातार हर सीजन में रन बनाते हैं और इससे उनके उपर लगातार टीम का भी विश्वास बना रहता है। आईपीएल में हिस्सा लेने वाली 8 टीमों में से एक टीम दिल्ली कैपिटल्स के पास हमेशा शानदार गेंदबाज देखने को मिले हैं, लेकिन इसके बावजूद कुछ बल्लेबाजो ने लगातार इस टीम के खिलाफ रन बनाये हैं, जिसके बाद हम आपको आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत के साथ रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – एबी डी विलियर्स (61.42 का औसत)

ab-de-villiers-ipl

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने आईपीएल में अपना डेब्यू दिल्ली कैपिटल्स टीम से ही किया था, जिसके बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम का हिस्सा बन गए। डी विलियर्स ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक 15 पारियों में 61.42 के शानदार औसत के साथ रन बनाये हैं।


2 – विराट कोहली (63.46 का औसत)

Most Centuries In IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम के कप्तान विराट कोहली का वैसे तो आईपीएल में हर टीम के खिलाफ शानदार औसत हैं, लेकिन उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मजा आता है। विराट ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 21 मैच खेलते हुए 63.46 के शानदार औसत के साथ 825 रन बनाये हैं।


1 – अजिंक्य रहाणे (65.33 का औसत)

Ajinkya Rahane

अजिंक्य रहाणे जो आईपीएल के 13 वें सीजन दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से ही खेलते हुए दिखाई देंगे उनका इस टीम के खिलाफ आईपीएल में अभी तक सबसे शानदार औसत रहा है। रहाणे ने 12 वें सीजन के खत्म होने तक दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 पारियों में 65.33 के औसत के साथ 784 रन बनाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *