IPL में KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी

Rohit Sharma

क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज की काबिलियत का अंदाजा उसके शॉट खेलने के तरीके से समझा जा सकता है, क्योंकि इससे पता चल जाता है, कि खिलाड़ी कितनी आसानी से गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाने में सक्षम दिखाई देता है। यदि कोई बल्लेबाज तकनीकि रुप से सक्षम है, तो वह तीनों ही फार्मेट में सफल हो सकता है, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण विराट कोहली के रुप में हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में भी हमें हर टीम में ऐसे खिलाड़ी देखने को मिल जाते हैं, जो बड़े-बड़े शॉट खेलने के लिए तो नहीं पहचाने जाते हैं, लेकिन वह आसानी से अपना काम करते हुए जरुर दिखाई दे जाते हैं। जिसके बाद हम आपको आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1 – रोहित शर्मा (85 चौके)

IPL 2020

 

मौजूदा समय में अपनी बल्लेबाजी का जलवा तीनों ही फा्र्मेट में दिखाने वाले मुम्बई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा जो मैदान के किसी भी कोने में शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं, उन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 25 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 85 चौके लगाए हैं।


2 – सुरेश रैना (80 चौके)

suresh raina ipl

आईपीएल में अभी तक हुए 12 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज सुरेश रैना का बल्ला अभी तक हर सीजन में बोलते हुए दिखा है। रैना ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 22 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 33.47 के औसत के साथ रन बनाये हैं, जिसमें उनके बल्ले से 80 चौके भी निकले हैं।


3 – डेविड वार्नर (79 चौके)

David Warner

ऑस्ट्रेलियन टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वार्नर की बैटिंग को देखने के लिए हर क्रिकेट प्रेमी हमेशा बेताब दिखता है, जिस कारण भारत में उनके कई फैंस देखने को मिल जायेंगे। डेविड वार्नर ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 79 चौके लगाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *