IPL में Mumbai Indians के खिलाफ सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी

Shikhar Dhawan

टी20 क्रिकेट में हमेशा ऐसे बल्लेबाजो को तरजीह दी जाती है, जो आसानी से बड़े शॉट खेलने में सक्षम हों और इसी कारण हम इसे बल्लेबाजो के मुफीद फार्मेट मानते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन से लेकर 12 वें सीजन तक हमने ऐसे कई खिलाड़ियों को देखा है, जो छक्के लगाने के साथ बाउंड्री भी आसानी से ढूंढ कर निकाल लेते हैं।

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुम्बई इंडियंस के खिलाफ रन बनाना हमेशा विपक्षी बल्लेबाजो के लिए एक बड़ी बात होती है और इसी कारण हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंंने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा चौके लगाये हैं।

3 – अजिंक्य रहाणे (64 चौके)

Ajinkya Rahane

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जो लिमिटेड ओवर्स में उतना अधिक खेलते हुए नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन वह आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजो में से एक माने जाते हैं और इसी कारण वह लम्बे समय तक राजस्थान रॉयल्स टीम के बल्लेबाजी क्रम का एक अहम हिस्सा भी रहे हैं। रहाणे ने आईपीएल में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 17 पारियों में 64 लगाये हैं।


2 – सुरेश रैना (67 चौके)

suresh raina ipl

यदि आप आईपीएल में सुरेश रैना को किसी एक टीम के खिलाफ सबसे शानदार प्रदर्शन का रिकॉर्ड देखना चाहेंगे तो उसमें सबसे पहले नंबर पर मुम्बई इंडियंस का नाम आयेगा। रैना ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 32 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 67 चौके लगाये हैं, इसके अलावा रैना ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 31.46 के औसत के साथ 818 रन भी बनाये हैं।


1 – शिखर धवन (76 चौके)

Most Fours in IPL

बायें हाथ के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन जो आईपीएल के कुछ सीजन मुम्बई इंडियंस का भी हिस्सा रह चुके हैं, उन्हें इस टीम के खिलाफ भी खेलने में काफी मजा आता है। शिखर धवन ने मुम्बई इंडियंस के खिलाउ 20 पारियों में 41.50 के औसत के साथ 664 रन बनाये हैं, जिसमें 76 चौके भी शामिल हैं। जिसके बाद धवन से फैंस को एकबार फिर उम्मीद होगी कि उनका बल्ला इस टीम के खिलाफ बोलता हुआ दिखाई दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *