WWE Wrestle Mania मे हुए 5 सबसे छोटे मुकाबले

Wrestle Mania मे सबसे छोटे मुकाबले: सोच के देखो अगर WWE भी फुटबॉल कि तरह होता, तो WWE Wrestle Mania इस खेल का वर्ल्ड कप कहलाता। रेसलरलर्स कि सालो कि मेहनत और प्रतिष्ठा का सवाल है Wrestle Mania. किसी भी रेसलर के लिए Wrestle Mania मे भाग लेना और Wrestle Mania मे खेलना एक सम्मान कि बात होति है क्योकि इसमे जीतने से रेसलरर्स कि जिंदगी बदल जाती है।

इस आर्टिकल मे हम आपको WWE Wrestle Mania मे हुए 5 सबसे छोटे मुकाबलो के बारे मे बतायेगे,कुछ मुकाबले तो हद से ज्यादा हि छोटे है मतलब कभी इन रेसलर के पास इतना समय होता है कि सबकुछ बात करने के बाद शुरु होते है और कभी तो इनके पास समय ही नही होता है।

Wrestle Mania मे सबसे 5 छोटे मुकाबले:

1. JBL बनाम रे मिस्टीरियो Wrestle Mania 25 – 21 sec

JBL vs rey mysterio

Wrestle Mania 25 मे JBL बनाम रे मिस्टेरियो के इस मैच मे JBL अपनी चैपियनशिप को बचा रहे थे लेकिन 21 sec तक चलने वाले इस फाइट मे रे मिस्टीरियो से JBL अपनी चैपियनशिप बचाके नही सके और इस मैच को बाद JBL फिर रिंग मे भी कभी नही लौटे।

2. द हार्ट फाउंडेशन बनाम द बोलशेविक्स Wrestle Mania 6 – 19 sec  

हार्ट फाउंडेशन (ब्रेट हार्ट और जिम नीदहार्ट) का सामना हुआ द बोलशेविक्स (बोरिस जहुको और निकोलाई वोल्कोफ्फ्ल) से और ये मुकाबला 19 sec तक चला।19 sec तक चलने वाले इस मैच मे द हार्ट फाउंडेशन कि जीत हुयी थी।

3. डेनियल ब्रायन बनाम शेमस Wrestle Mania 28 – 18 sec

daniel bryan vs sheamus

Wrestle Mania 28 मे डेनियल ब्रायन बनाम शेमस के इस मैच मे डेनियल ब्रायन अपनी चैपियनशिप को शेमस से बचा रहे थे लेकिन मात्र 18 sec तक चलने वाले इस फाइट मे शेमस से डेनियल ब्रायन अपनी चैपियनशिप बचाके नही सके। शेमस ने इस मैच मे ब्रायन लगातार किक बरसाये और जबतक ब्रायन को कुछ पता चलता वो पिन हो चुके थे।

4. केन बनाम चावो गरेरो Wrestle Mania 24 – 11 sec

24 रैसलर्स के बैटल रॉयल को जीतकर केन को रैसलमेनिया 24 में ECW ख़िताब के लिए चावो गरेरो को चुनौती देने का मौका मिला। मैच के पहले चावो केन की एंट्री का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन हमेशा रैंप पर चल कर आनेवाले केन ने चौकाते हुए इस बार रिंग के नीचे से निकले। इसपर चैंपियन चावो घबरा गए। घंटी बजते ही केन ने चावो को 11 सेकंड मे हि पिन कर दिया।

5. द रॉक बनाम एरिक रॉवन Wrestle Mania 32 – 6 sec

the rock vs erick rowan

Wrestle Mania के इतिहास का सबसे छोटा फाइट है, जब रॉक ने वायट को मुकाबले के लिए चुनौती दी, तब सब चौंक गए। मैच के लिए एरिक रोवन को चुना गया। घंटी बजते ही रॉक ने रोवन को रॉक बॉटम देते हुए पिन कर दिया। इससे उन्होंने रैसलमेनिया के इतिहास का सबसे छोटा मैच बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *