T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट: क्रिकेट के खेल मे खिलाडीयो के साथ कुछ अनोखा और कुछ अनचाहे रिकॉर्ड जुड जाते है। जिसे कोई भी खिलाडी अपने नाम के साथ जोडना नही चाहता। कभी किसी गेंदबाज को साथ खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड तो कभी किसी के साथ बल्लेबाज के साथ डक पर आउट होने का रिकॉर्ड ऐसे हि कुछ रिकॉर्ड है जो खिलाडी अपने नाम के साथ नही लगाना चाहते है इसलिए ये अनचाहे रिकॉर्ड है।

इस आर्टिकल हम आपको ऐसे बल्लेबाजो के बारे मे बतायेगे जिनके नाम T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट हुए है।

1. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)

सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट

किसी जमाने मे श्रीलंका टीम के सफल सलामि बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के साथ भी एक अनचाहा रिकॉर्ड जुडा हुआ है। तिलकरत्ने दिलशान ने T20 वर्ल्ड कप मे 35 मैच खेले है और इस बिच तिलकरत्ने दिलशान 5 बार शून्य पर आउट हुए है।

2. शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)

shahid afridi

पाकिस्तान टीम के इस हरफनमौला ऑलराउंडर को छक्के मारने के लिए जाना जाता है, लेकिन शाहिद अफरीदी के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड जुडा है। शाहिद अफरीदी ने T20 वर्ल्ड कप मे 34 मैच खेले है और इस बिच शाहिद अफरीदी 5 बार शून्य पर आउट हुए है।

3. सनथ जयसूर्या (श्रीलंका)

Sanath jayasuriya most runs in world cup

T20 वर्ल्ड कप मेंसबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट: किसी जमाने मे श्रीलंका टीम के सफल सलामि बल्लेबाज और हरफनमौला ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या के साथ भी एक अनचाहा रिकॉर्ड जुडा हुआ है। सनथ जयसूर्या ने T20 वर्ल्ड कप मे 18 मैच खेले है और इस बिच सनथ जयसूर्या 4 बार शून्य पर आउट हुए है।

4. ल्यूक राइट (इंग्लैंड)

luke wright

इंग्लैंड टीम के इस ऑलराउंडर ल्यूक राइट के नाम भी एक अनोखा और अनचाहा रिकॉर्ड जुडा है। ल्यूक राइट ने T20 वर्ल्ड कप मे 22 मैच खेले है और इस बिच ल्यूक राइट 4 बार शून्य पर आउट हुए है।

5. लेंडल सिमंस (वेस्टइंडीज)

सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट

वेस्टइंडीज टीम के इस सफल सलामि बल्लेबाज को छक्के मारने के लिए जाना जाता है, लेकिन लेंडल सिमंस के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड जुडा है। लेंडल सिमंस ने T20 वर्ल्ड कप मे 12 मैच खेले है और इस बिच लेंडल सिमंस 4 बार शून्य पर आउट हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *