विराट कोहली प्रो कबड्डी सीज़न 7 में स्पेशल गेस्ट के रूप में दिखेंगे

Virat Kohli as Special Guest at Pro KabaddiVirat Kohli as Special Guest at Pro Kabaddi: भारतीय कप्तान विराट कोहली शनिवार को प्रो कबड्डी लीग सीज़न 7 में मुम्बई में होने वाले मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद होंगे। 30 साल के कोहली को उसी दिन विंडीज़ दौरे के लिए भी रवाना होना है, जहां पर 3 अगस्त से टी20 सीरीज़ के साथ दौरे की शुरूआत होगी जिसके बाद वनडे और टेस्ट मैच की सीरीज़ भी खेली जाएगी।

प्रो कबड्डी लीग सीज़न 4 में इस समय हैरदराबाद में मैच खेले जा रहे हैं, जो शुक्रवार को खत्म हो जायेंगे और अगले दिन मुम्बई में अगला मैच यू मुम्बा और पुनेरी पलटन के बीच में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान इस मैच में राष्ट्रगान तक मौजूद रहेंगे। यह मुकाबला मुम्बई के एनएससीआई एवीपी स्टेडियम में खेला जाएगा और इसी दिन गूसरी मैच जयपुर पिंक पैंथर्स और बंगाल वारियर्स के बीच में भी खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज़ जीत से कोहली बना सकते हैं, बड़ा रिकॉर्ड
बात की जाए वेस्टइंडीज़ और भारत के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर तो कोहली पहली बार कैरेबियन दौरे पर तीनों ही फार्मेट में कप्तानी करने उतर रहें हैं, क्योंकि इससे पहले साल 2016 में कोहली ने जहां टेस्ट मे कप्तानी की थी, तो उस समय धोनी भारतीय वनडे टीम के कप्तान थे। कोहली यदि इस बार टेस्ट सीरीज़ को 2-0 से जीत लेते हैं, तो वह धोनी को पीछे छोड़ते भारत के लिए इस फार्मेट में सबसे सफल कप्तान बन जायेंगे।

इससे पहले ऐसी भी खबरे आ रही थी, कि कोहली इस दौरे पर लिमिटेड ओवरो की सीरीज़ से बाहर रह सकते हैं औऱ टेस्ट सीरीज़ में टीम के साथ जुडेंगे लेकिन बाद में यह फैसला हुआ कि वह तीनों ही फार्मेट में टीम के लिए कप्तान के रूप खेलते हुए दिखेंगे। टेस्ट सीरीज़ के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम के सफर का आगाज इसी दौरे से हो जाएगा औऱ इसको लेकर टीम भी काफी गंभीर है।

आपको ये भी रोचक लगेगा:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *