WWE के टॉप 5 रैसलरर्स

हर खेल के अलग-अलग प्रशंसक होते है और हर खेल प्रशंसको को ध्यान मे रखते हुए खेला जाता है। WWE खेल जिसने लोगो को एक अलग सोच और सपना दिया जिससे लोगो को फाइटींग मे रुचि होने लगी, बढते समय के साथ WWE ने भी काफी तरक्की कर लि अपने आप प्रशंसको के अनुसार ढाल लिया। आज भी इस खेल के प्रशंसको मे कोई कमी नही आयी है और इस खेल से लोगो का मन हटा है। इस खेल कि सबसे अच्छी बात है की इस खेल मे भी रोमांच हमेशा बरकरार रहता है, इससे कोई फर्क नही पडता है की कौन उपर है और कौन नीचे है।

आज इस आर्टिकल मे आप जैनेंगे WWE के टॉप 5 रैसलरर्स के बारे मे।

सेठ रॉलिंस


रॉलिंस WWE में आज सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, उनके कदमों के शस्त्रागार में अच्छी तरह से धीरज रखने की सराहना की जाती है, जो रॉ पर एक घंटे और पांच मिनट तक नॉन-स्टॉप कुश्ती के बाद धीरज से खेलते हैं। 2018 में इंटरकांटिनेंटल और टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बाद, एक “आर्किटेक्ट” उपनाम 2020 में कंपनी का ब्रेकआउट स्टार हो सकता है।

ब्रॉक लेसनर

बहुत से वर्तमान प्रशंसक ब्रॉक लेसनर को नापसंद करते हैं, क्योंकि वे चैंपियन होने के साथ-साथ डब्ल्यूडब्ल्यूई टेलीविजन पर बहुत कम दिखाई देते हैं। वह इस सूची में अपना स्थान इस तथ्य के कारण रखता है कि वह इस समय, आधुनिक इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाला चैंपियन है, जिसने लगातार 504 दिनों तक खिताब अपने नाम किया था।

लेसनर उन कुछ पहलवानों में से एक है जिन्हें MMA की दुनिया में सफलता मिली है, जहाँ WWE को अक्सर “स्क्रिप्टेड” और “नकली” होने के लिए हंसा जाता है। प्रशंसकों को उनके मैचों की दुर्लभता को पसंद नहीं करने के बावजूद, उन्हें लगता है कि कंपनी 2020 में आगे बढ़ेगी।

कज़ुचिका ओकाडा

ओकाडा एक पहलवान का एक और उदाहरण है, जो चैंपियन के रूप में रिकॉर्ड तोड़ता है, जिसमें एक ख़ाली 720 दिनों के लिए IWGP हैवीवेट चैम्पियनशिप आयोजित करने का प्रबंध है, जबकि केनी ओमेगा के साथ इतिहास में व्यापक रूप से सबसे बड़ा कुश्ती मैच सहित 12 खिताबों का बचाव है।

हालांकि अपनी बेल्ट को खोने के बाद, वह अभी तक एक और प्रभाव बनाने में विफल रहा है, जो कि इस सूची में केवल 3 वां स्थान अर्जित करने का कारण है। गौरतलब है कि रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर ने ओमेगा के साथ रिकॉर्ड तोड़ 7 स्टार रेटिंग के साथ अपना मैच दिया था। 

एजे स्टाईल्स

“द फेनोमेनल वन” (अभुतपुर्व) एक बॉडी फाइड इंडी स्टार का एक प्रमुख उदाहरण है जिसने डब्ल्यूडब्ल्यूई में भी बड़ी सफलता अर्जित की। वह अपने माइक कौशल और रिंग वर्क के साथ अपने जबरदस्त काम नैतिकता में लगातार सुधार के साथ हर साल बेहतर होता जा रहा है। कई वर्षों से शैलियाँ कंपनी पर हावी होती दिख रही हैं, क्योंकि प्रशंसकों के साथ काम करने वाले घोड़े आज की कुश्ती दुनिया में दुर्लभ हैं।

केनी ओमेगा

“दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पहलवान” का शीर्षक प्रत्येक प्रशंसक के दृष्टिकोण से निश्चित रूप से भिन्न होता है। हालाँकि, अगर आप इन-रिंग कार्य पर विचार करते हैं, तो करिश्मा और प्रशंसक समर्थन केनी ओमेगा कुछ समय के लिए पेशेवर कुश्ती में सर्वश्रेष्ठ चीजों में से एक रहे हैं।

उनके पास शिल्प के लिए एक अनूठा दृष्टिकोण है जिसे वह बड़े मैचों पर लगाने की लगभग अलौकिक क्षमता के साथ जोड़ती है, यह इस वर्ष के उच्चतम रेटेड मैचों में से 3 में उनकी भागीदारी से साबित हो रहा है। उनके वर्तमान रोल ने संकेत दिया कि ओमेगा शायद बहुत लंबे समय के लिए एक स्टार होगा और उसे अभी दुनिया का सबसे महान पहलवान बनाता है।

आईपीएल 2021

Recent Posts

IPL के 10 सबसे महंगे खिलाडी

साल 2021 IPL के बाद IPL का पन्ना बढकर 13 पन्नो का हो जायेगा, इसके…

2 months ago

IPL 2021 की लाइव स्ट्रीमिंग

भारत का त्योहार मतलब की IPL एक बार फिर लोगो के बिच में मनोरंजन के…

2 months ago

IPL 2021 का बजट और अपेक्षित रेवेन्यु

IPL आज के समय में सबसे ज्यादा पसंदीदा लीग बना हुआ है और इस बात…

2 months ago

IPL 2021 से जुडी रोचक तथ्य

साल 2021 का IPL जल्द ही शुरु होने वाला है, 18 फरवरी को हुए ऑक्शन…

2 months ago

आईपीएल 2021 टीम के स्कौड़स और प्लेयर्स की लिस्ट।

हम सभी जानते है की IPL फ्रेंचाइजी को खिलाडीयों को रिटेन और रिलीज के बारे…

2 months ago

आईपीएल पोइंट्स टेबल और रैंकिंग को समझे।

हर साल का IPL बिते हुए IPL से ज्यादा मनोरंजक और रोमांचित होता है या…

3 months ago