आईपीएल 2021 का आगाज | कैसे ले आईपीएल 2021 की टिकट ?

खेल हमारी जींदगी का अहम हिस्सा है, हर किसी का अपना एक पसंदीदा खेल होता है और जब भारत देश की बात होती है तो यहां तो जनता का धर्म ही क्रिकेट है। अलग-अलग विदेशी खिलाडीयों के इंटरव्यु की माने तो हरेक क्रिकेटर का यही माननना है कि खेल को लेकर अन्य देश के मुकाबले भारत देश में कद्रदान बहुत है। यहां की जनता खेल को लेकर काफी उत्साहीत रहती है और बहुत ज्यादा पागल भी, अगर फैक्ट्स की बात करें तो इस तरह की पागलपन खिलाडीयों का हौसला बढाता है और बेहतर करने के लिए प्रेरीत करता है।

आईपीएल 2021 का आगाज

साल 2020 खेल के अनुकुल तो बिल्कुल भी नही था लेकिन ऐसे समय मे भी खेल अंतत वापस से मैदान पर आया, लेकिन खेल भी अधुरा ही वापस आया था और सही मायने में देखा जाये तो खेल अभी भी पुरे तरीके से मैदान पर नही आया था। हम सभी इस बात से वाकिफ है की कोई भी खेल तभी पुरा होता ह, जब उसके समर्थक मैदान में खडे होकर उस खेल का मजा लें लेकिन हम सभी जानते है की ऐसे हालात में खेल का मैदान पर वापस आना ही बहुत था।

साल 2020 का IPL होना ही BCCI के लिए बहुत बडी उपलब्धी है और IPL का पुरा क्रेडिट भी BCCI को जाता है, लेकिन एक बात और है खिलाडीयों को मैच के दौरान दर्शकों की कमी काफी खली। मैच के दौरान दर्शक ही है जो स्टेडियम को सजाते है, ये दर्शक ही है जो अपने खिलाडीयो को बेहतर करने के लिए प्रेरणा देते है और ये दर्शक ही है जो टीमो के लिए विटामीन-डी की तरह काम करती है। ऐसे मे दर्शको का ना होना खिलाडीयों के साथ-साथ क्रिकेट बोर्ड के लिए भी काफी नुकसानदेह है।
साल 2021 के IPL में हमें एक बार फिर सबकुछ पहले जैसा होता हुआ दिखा सकता है, एक बार फिर दर्शक मैदान मे अपने टीम के लिए हुटींग करते हुए दिख सकते है या फिर अपने चहेते खिलाडी के फोटो के साथ स्टेडियम मे दिखेंगे।

आईपीएल 2021 की टिकट कैसे ले ?

हर बार की तरह इस साल आप स्टेडियम में जाकर मैच का आनंद उठा सकते है, बात रही मैच टिकट की तो हर बार की तरह स साल भी आपको टिकट ऑनलाइन मिल जायेगी। बात करें IPL टिकट की तो ये टिकट ठीक वैसा ही जैसे फ्लाइट में होता है।
आज के समय मे ऑनलाइन टिकट के लिए आपके पास कई सारे विकल्प उपलब्ध है और इनमे से कई विकल्प ऐसे भी जिसके बारे मे आप से पहले जानते होगें या फिर पहले भी इनके बारे में सुना होगा। आईपीएल टिकट के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने कि जरुरत नही है, आप जिस भी टीम के सपोर्टर है उस टीम के अधिकारीक वेबसाइट से भी आप टिकट खरीद सकते है। इसके अलावा आपको आईपीएल टिकट पेटीएम ऐप से भी मिल सकता है, आप मे से कई लोगो ने पहले भी पेटीएम ऐप का इस्तेमाल टिकट लेने के लिए किया होगा और ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है क्योकि आज आधी भारत पेटीएम को पसंद करती है। इस फेहरिस्त मे आखिरी नाम Bookmyshow ऐप का है, पिछले कई सालों से Bookmyshow आईपीएल टिकट लोगो तक पहुंचा रहा है और लोग स्टेडियम तक पहुंच रहे है।
आमतौर पर Bookmyshow ऐप से मुवी शो के बुकिंग के लिए जाना जाता है लेकिन आप मुवी और कई अलग शो के टिकट भी ले सकते है।

आईपीएल टिकट की कीमत सीट अनुसार 

आईपीएल टिकट की कीमत सीट
₹400 Block C1,D1,F1,G1,H1,K1.
₹500 Block B1,D,E,F1,G,H,J,L1
₹900 Block F
₹1000 Block C & K
₹1800 Block L
₹2100 Block B
₹3000 Block CLUBHOUSE UPPER
₹9000 Block CLUBHOUSE LOWER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *