IPL में Delhi Capitals के खिलाफ सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले बॉलर्स

Most Wickets in IPL History

हम सभी को पता है, कि पिछले एक दशक में क्रिकेट काफी बदल चुका है, जिसमें गेंदबाजो के लिए चीजे जहां बेहद मुश्किल हो गयीं हैं, तो वहीं बल्लेबाजो के लिए आसान जिस कारण किसी भी बॉलर को मैच में अच्छी गेंदबाजी करने के लिए अपना 100 प्रतिशत से भी अधिक देना होता है, ताकि वह टीम के लिए एक मैच विनिंग प्रदर्शन कर सके।

टी20 क्रिकेट जो बॉलर्स के लिए एक बेहद ही खतरनाक फार्मेट कहा जा सकता हैं, जहां पर बल्लेबाज उनकी हर गेंद को मारने की कोशिश करता है, उसमें यदि कोई गेंदबाज मेडन ओवर डालने में कामयाब होता है, तो वह किसी शतक से कम नहीं समझा जा सकता है, जिसके बाद हम आपको आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक हुए 12 सीजन में सबसे ज्यादा मेडन ओवर्स डालने वाले गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – हरभजन सिंह (2 मेडन ओवर)

Harbhajan Singh

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह हमेशा अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, जिसमें वह टी20 क्रिकेट में अपनी अधिकतर ओवर्स पहले 6 ओवर में करते दिखाई देते हैं, ताकि विपक्षी टीम के बल्लेबाजो को खुलकर खेलने का कोई मौका ना मिल सके। हरभजन सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 2 मेडन ओवर अभी तक आईपीएलम में डालने में कामयाब हो सके हैं।


2 – संदीप शर्मा (2 मेडन ओवर)

sandeep-sharma-ipl

नयी गेंद के साथ बल्लेबाजो के लिए तकलीफ पैदा करने वाले युवा मध्यम गति के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा जो जिन्होंने आईपीएल में अपना डेब्यू किंग्स इलेवन पंजाब टीम से करने के बाद अब सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं। संदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक शानदार गेंदबाजी की है, जिसमें वह 2 मेडन ओवर्स डालने में कामयाब हो सके हैं।


1 – लसिथ मलिंगा (2 मेडन ओवर)

Malinga

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं रहा है और इसी कारण उनका हर टीम के खिलाफ आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड देखने को मिलता है। लसिथ मलिंगा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अभी तक 2 मेडन ओवर्स डालने में कामयाब हो सके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *