IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ इन खिलाड़ियों ने लगायें हैं, सबसे ज्यादा चौके

David Warner

पिछले एक दशक में हमें क्रिकेट पूरी तरह से बदलते हुए दिखाई दिया है, जिसमें अब बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने से बिल्कुल भी नहीं घबराता है और इस कारण गेंदबाजो के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गयी, जिसमें बैटिंग के लिए अनुकूल पिचो ने उनकी इस दिक्कत को और अधिक बढ़ाने का काम किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग में भी हमें कई बल्लेबाज ऐसे देखने को मिले जिन्होंने अपने खेल को पूरी तरह से बदलकर रख दिया है, जिसमें वह तेजी के साथ रन बनाते हुए देखे गए हैं और उन्हें किसी एक टीम के खिलाफ हर सीजन में तेजी के साथ रन बनाने में काफी मजा आता है, जिसके बाद हम आपको आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे अधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – पार्थिव पटेल (74 चौके)

आप इस नाम को देखने के बाद जरुर अचम्भे में पड़ गए होंगे लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिल पटेल ने आईपीएल में एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार खेल दिखाया है। पार्थिव पटेल कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन वह कभी किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा नहीं बने और इस टीम के खिलाफ उन्होंने 17 पारियों में 38.86 के औसत से तो रन बनाये ही हैं, साथ ही 74 चौके लगाए हैं।


2 – सुरेश रैना (75 चौके)

आईपीएल इतिहास में अभी तक सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहने वाले सुरेश रैना जो चेन्नई सुपर किंग्स का एक अहम हिस्सा हैं, उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने में बेहद मजा आता है। रैना ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 75 चौके लगा चुके हैं, जिससे आप समझ सकते हैं, कि रैना कितने आत्मविश्वास के साथ इस टीम के खिलाफ खेलने उतरते हैं।


1 – डेविड वार्नर (85 चौके)

ऑस्ट्रेलियन टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का आक्रामक रुप आईपीएल में सभी को देखने को मिला है, जिसमें उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मजा आता है। डेविड वार्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल में 17 पारियों में 85 चौके लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *