IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

IPL में सबसे तेज़ शतक

टी20 क्रिकेट आने के बाद से हम बल्लेबाजो को हर फार्मेट में हम बड़े शॉट से आसानी से खेलते हुए दिख जाते हैं और इस कारण वह तीनों ही फार्मेट में अपने खेल को बिना अधिक बदले सफल होते दिख जाते हैं, जिसमें हम भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा का ले सकते हैं, जो छक्के तीनों ही फार्मेट में आसानी से मारते हुए दिखते हैं।

आईपीएल जो वर्ल्ड क्रिकेट सबसे बड़ी टी20 लीग है, उसमें हमने कई दिग्गज गेंदबाजो को मार खाते हुए देखा है, जिसमें उनके खिलाफ बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से बड़े शॉट खेलते हुए दिख जाते हैं। जिसके बाद हम आपको आईपीएल में खेलने वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – सुरेश रैना (35 छक्के)

Suresh Raina IPL

इंडियन प्रीमियर लीग में वैसे तो सुरेश रैना का हर टीम के खिलाफ हमने रन बनाते हुए देखा है, लेकिन उनको किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मजा आता है। रैना ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 23 पारियों में 35 छक्के आईपीएल में लगा चुके हैं, जिसमें वह 13 वें सीजन में इसमें और अधिक बढ़ावा करने चाहेंगे


2 – एबी डी विलियर्स (41 छक्के)

ab-de-villiers-ipl

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स के कई फैन भारत में भी देखने को मिल जायेंगे जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका आईपीएल में शानदार प्रदर्शन भी है। एबी डी विलियर्स को वैसे तो हर टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने में बेहद मजा आता है, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह एक अलग ही फार्म में रहते हैं, जिसमें उन्होंने 19 पारियों में 41 छक्के लगाए हैं।


1 – क्रिस गेल (61 छक्के)

mistake of rcb by releasing these players

जब सबसे अधिक छक्के मारने की बात की जाए तो उसमें क्रिस गेल का नाम ना शामिल हो ऐसा नहीं हो सकता है, जी हां गेल जो मौजूदा समय में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सदस्य हैं, उन्होंने आईपीएल में इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाये हैं। क्रिस गेल ने 16 पारियों में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 61 छक्के लगाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *