क्या है मनी इन द बैंक

Money In The Bank

कहते है कि लङ के कुछ नही मिलता, गलत कहते है लोग क्यो कि WWE सबसे पोपुलर खेल है और ये बात हम सभी जानते है। आज के समय मे WWE जिस तरीके से लोगो के बिच फैला है और लोग इसे प्यार करते है,हम कह सकते लडने से कुछ नही तो कम से कम शोहरत और पैसा तो मिल ही जाता है और इससे ज्यादा किसी इंसान को कुछ चाहिए भी नही।

सोच के देखो अगर WWE भी फुटबॉल कि तरह होता, तो Wrestle Mania इस खेल का वर्ल्ड कप कहलाता।  रेसलरलर्स कि सालो कि मेहनत और प्रतिष्ठा का सवाल है Wrestle Mania. किसी भी रेसलर के लिए Wrestle Mania मे भाग लेना और Wrestle Mania मे खेलना एक सम्मान कि बात होति है क्योकि इसमे जीतने से रेसलरर्स कि जींदगी बदल जाती है। हालांकी साल 2020 मे मनी इन द बैंक की शुरुआत हुयी है, आप मे से बहुत कम ही लोग इस बात को जानते होगे कि मनी इन द बैंक क्या है।

आज इस आर्टिकल मे आप जानेंगे मनी इन द बैंक के बारे मे की क्या है मनी इन द बैंक और कब होने वाले इसके मैच

brock lesnar vs roman reigns

क्या है मनी इन द बैंक

आप सभी WWE की मैचो को देखते है और मैच के सभी प्रारुप के बारे मे भी जानते है। जैसे- RAW, Wrestle mania  ठीक इसी तरह से PPV Money In The Bank चैपियनशिप मैच होते है, जो शायद साल मे एक बार होता है। मेन शो के अलावा इसमे किक ऑफ मैंच भी होते है।

कब होने वाले है PPV Money In The Bank के मैच

WWE का सबसे बडा और मेन इवेंट Wrestle Mania36 के बाद 10 मई रविवार शाम को PPV Money In The Bank के भी मैच खेले गये। जैसा कि हम जानते है और हमेशा की तरह WWE इवेंट के मैचो का लिस्ट पहले ही लोगो के सामने आ गया था, इस बार PPV Money In The Bank इवेंट मे 7 मैच होने थे जिसमे से 4 मैच चैपिंयनशिप मैच थे और इस इवेंट मे मेन शो के अलावा किक ऑफ मैच भी शामिल थे।

Braun Strowman fight

बस इंतजार था मैचो के शुरु होने का रविवार शाम को खेले गये PPV Money In The Bank के सारे मैच रोमांचक थे, पुरुषों के फाइट के अलावा विमेंस के फाइट भी बहुत मजेदार रहे थे। हांलाकि चैपिंयस के नामो मे कोई बदलाव तो नही हुआ लेकिन मेन इवेंट मे मेंस फाइट मे शानादर रहे। मेन शो मे मेंस मे ओटिस ने और विमेंस मे असुका ने जीत होसिल कि, जितने वाले नाम तो चौकाने वाले है लेकिन फाइट मजेदार रहे थे। ओटिस ने किंग कॉर्बिन, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, रे मिस्टीरियो और एलिस्टर ब्लैक को हराते हुए मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता। इलायस द्वारा कॉर्बिन पर गिटार से हमले का फायदा ओटिस को हुआ। असुका ने शायना बैजलर, लेसी इवांस, नाया जैक्स, कार्मेला और डैना ब्रुक को हराते हुए विमेंस मनी इन द बैंक मैच जीता। ड्रू मैकइंटायर ने सैथ रॉलिंस को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। मैच के बाद दोनों सुपरस्टार्स ने हाथ मिलाया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्रे वायट को सिंगल्स मैच में हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *