IPL में Kings XI Punjab के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी

glenn-maxwell-ipl-fielding

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली हर टीम की कोशिश जहां अच्छे बल्लेबाजो और गेंदबाज़ो को अपनी अंतिम एकादश में शामिल करने को लेकर रहती है, तो वहीं उनकी कोशिश टीम में अच्छे फील्डर को भी शामिल करने पर रहती है, जिसमें वह ऐसे खिलाड़ी को जगह देती दिखती हैं, जो बल्लेबाजी या गेंदबाजी में तो शानदार हो साथ ही वह फील्डिंग में भी टीम के लिए महत्तवपूर्ण योगदान दे सके।

आईपीएल में खेलने वाली 8 टीमों में से एक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जिसने पहले सीजन से लेकर 12 वें सीजन तक भले ही एकबार भी खिताब को अपने नाम पर ना किया हो लेकिन टीम की फील्डिंग हर सीजन में शानदार देखने को मिली है, जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम में खेलने वाली विदेशी खिलाड़ी हैं, जो इस मामले में काफी शानदार दिखते हैं। जिसके बाद हम आपको किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – अक्षर पटेल (25 कैच)

axar-patel-ipl

बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल जो निचले क्रम में तेजी के साथ रन बनाने के लिए भी पहचाने जाते हैं, वह फील्डिंग में भी बेहद ही शानदार साबित होते हैं। अक्षर पटेल लम्बे समय तक आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का एक महत्तवपूर्ण हिस्सा रहे हैं, जिसमें वह साल 2014 से लेकर 2018 के सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहते हुए उन्होंने 73 मैचो में 25 कैच अपने नाम पर किए।


2 – शॉन मार्श (26 कैच)

shaun-marsh-ipl

आईपीएल के पहले सीजन में अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए ऑरेंज कैप जीतने वाले ओपनिंग बल्लेबाज शॉन मार्श जो लम्बे समय तक टीम का एक महत्तवपूर्ण हिस्सा रहे हैं, उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए साल 2008 से लेकर 2017 के सीजन तक कुल 71 मैच खेले जिसमें मार्श ने 26 कैच अपने नाम पर किए।


1 – डेविड मिलर (53 कैच)

david-miller-ipl

दक्षिण अफ्रीका से आने वाले अधिकतर खिलाड़ियों की फील्डिंग हमेशा उच्च स्तर की देखने को मिलती है और उसी में एक नाम बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का जिनका शानदार फील्डिंग का नमूना आईपीएल में भी सभी को देखने को मिला। साल 2012 से लेकर 2019 के आईपीएल सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहने वाले डेविड मिलर ने इस दौरान कुल 84 मैच खेले जिसमें से उन्होंने 53 कैच को अपने नाम पर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *