WWE कि घोषणा रैसलरर्स कि सैलरी मे होगी कटौती

जब से कोरोना का प्रकोप दुनिया पर आया है, मानो को सबकुछ जैसे तबाह हो गया हो। कोरोना के आने के बाद से क्राइम से कम इस बिमारी से लोग ज्यादा मर रहे है। दुनिया का कोई ऐसा काम नही है, जो कोरोना के वजह से स्थगित नही हुआ है। खेल से लेकर व्यापार तक फ्लाइट से लेकर ट्रेन तक कोरोना का असर इन सभी चिजो पर हुआ है, लोगो कि जिंदगी जैसे मानो किसी पटरी से उतर गयी हो।

जब बात खेल कि हो रही है तो फुटबॉल, क्रिकेट और WWE(World Wide Entertainment) जैसे कई खेल भी कोरोना का प्रकोप झेल रहे है। दुनियाभर मे खेले जाने वाला हर खेल आज के समय मे कोरोना का मार झेल रहा है और ओलंपिक जैसा महाटुर्नामेंट अनिश्चित काल के स्थगीत कर दिया गया है।

इसी बिच खेल के क्षेत्र से ऐसी खबर आ रहा है जिससे सुनना थोडा अटपटा सा लगता है। WWE जो कि आज के समय मे सबसे लोकप्रिय खेल है तो शायद ये कहना गलत नही होगा लेकिन सुत्रो कि माने तो WWE फेडरेशन ने ये घोषणा कि है की रैसलरर्स कि सैलेरी कट कि जायेगी और साथ मे कुछ रैसलरर्स और WWE से जुडे स्टाफ मेंमबर को भी रिहा किया निकाला जायेगा। जब कि WWE से जुडे कुछ अन्य लोगो भी सैलरी कम करना, इस परिचालन खर्च को कम करना है।      

जिन रैसलरर्स को निकाला जा रहा उनका नाम इस प्रकार है, जेम्स माइकल कर्टिन(ड्रेक मावरिक), कर्ट हॉकिन्स, कार्ल एंडरसन, ल्युक गैलोज, हीथ स्लेटर, एरिक यंग, माइकल हंटर हटर, लिओ रश, कर्ट एंगल, एडियन इंग्लिश। इस योजना को अनुसरण करने के बाद WWE करीब 4 मिलीयन डॉलर प्रति माह का बचत करेगी और करीब 140 मिलीयन डॉलर नकदी प्रवाह से मे सुधार होगा।   अभी के समय मे कंपनी के पास 500 मिलीयन डॉलर नकद है, जो कि आने वाले महिनो मे कंपनी को आर्थिक तौर पर किसी भी दिक्कत से उबरने मे मदद करेगी।

WWE का कहना है कि “The decision to furlough versus permanently reduce headcount reflects the fact that the Company currently believes the furlough will be temporary in nature,”

WWE के तरफ से इस कथन मे ये भी कहा गया है कि जो भी निर्णय अभी लि जा रही है वो माहौल को देखते हुए लि गयी जो कि अस्थायी है, जब माहौल बेहतर हो जायेगा तो चिजे खुद ब खुद बेहतर हो जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *