Categories: CricketIPL

IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी

Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत: इंडियन प्रीमियर जो मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट में खेली जाने वाली बाकी सभी टी20 लीग में सबसे बड़ी मानी जाती हैं, जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण इसमें हिस्सा लेने दिग्गज खिलाड़ी है, जो अपने शानदार खेल के जरिए फैंस के दिलों पर राज करते हुए दिखाई देते हैं। IPL में किसी भी खिलाड़ी पर अच्छा प्रदर्शन करने का बेहद दबाव रहता है, क्योंकि यहीं वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी या फिर डेब्यू करने का रास्ता भी खोल सकता है।

IPL का इतना बड़ा होने की वजह इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह बचाने के लिए भी लगातार शानदार खेल दिखाना होता है, ताकि उनकी टीम उन्हें अगले सीजन भी रिटेन करे और इसी में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और हम आपको IPL में Kings XI Punjab के खिलाफ सबसे ज्यादा औसत के साथ रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

3 – रोहित शर्मा

अपनी कप्तानी में मुम्बई इंडियंस को IPL की सबसे सफल टीम बनाने वाले रोहित शर्मा ने बल्ले से भी शानदार योगदान दिया है और इसी कारण उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलने में सबसे ज्यादा फार्म में देखा गया है। रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL की 22 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 32.78 के औसत के साथ रन बनाये हैं।


2 – सुरेश रैना

12 सीजन खत्म होने के बाद रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहने वाले दिग्गज IPL खिलाड़ी सुरेश रैना को हर सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में बिल्कुल ही अलग खिलाड़ी के तौर पर देखा गया है। सुरेश रैना ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL में 23 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 42.84 के Average के साथ रन बनाये हैं।

Read More: IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन


1 – क्रिस गेल

मौजूदा समय में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ही सदस्य सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल जिन्हें टी20 फार्मेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है, उन्हें अपनी इसी टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने में सबसे अधिक मजा आता था। क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ IPL में 16 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 53.13 के औसत के साथ रन बनाये हैं।

Abhishek Pandey

Recent Posts

WWE के 3 कपल्स जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे

पिछले कुछ दसकों से WWE tv ने कुछ ज्यादा ही WWE के जोडीयों को सुर्खियों…

20 hours ago

ODI में सबसे ज्यादा Man Of The Match जीतने वाले खिलाड़ी

क्रिकेट जब शुरु हुआ था, तो सबसे पहले इसे टेस्ट फार्मेट में खेला जाता जिसमें…

1 day ago

वनडे क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्ड्स जो अब टूटना मुश्किल

क्रिकेट का खेल जहां एक मैच मे अनिश्चितायें तबतक बरकरार रहती है,जबतक दूसरी टीम अपनी…

1 day ago

क्रिकेट इतिहास के 10 सबसे तेज गेंदबाज

क्रिकेट का खेल जब शुरु हुआ था, तो उसके बाद से लगातार इसमें कई तरह…

2 days ago

5 ऐसे रिकार्ड्स जो विराट कोहली कभी नहीं तोड़ सकते

वर्त्तमान समय मे भारतीय टीम के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो मे शुमार इस…

3 days ago

ODI इतिहास के 4 सबसे शानदार भारतीय फिनिशर्स

क्रिकेट के बदलते प्रारुपों के साथ हर टीम के पास नंबर 1 से लेकर 7…

3 days ago